माल खाने से 25 लाख चोरी के मामले में एडीजीने SHO सहित छह पुलिसकर्मी निलंबित किए

मुकदमा भी हो रहा है दर्ज, पिस्टल चोरी नहीं हुईं

आगरा। जगदीशपुरा थाने के मालखाने से 25 लाख रुपए चोरी होने पर हड़कंप मचा हुआ है। एडीजी जोन राजीव कृष्ण ने छह पुलिसकर्मियों को निलंबित किया है। इनमें इंस्पेक्टर, नाइट अफसर, हेड मोहर्रिर मालखाना और 3 कॉन्स्टेबल शामिल हैं। इनके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज हो रहा है। अधिकारी मौके पर जांच करने में जुटे हुए हैं।

एडीजी राजीव कृष्ण ने बताया है कि बीते दिनों पुलिस ने एक चोरी का खुलासा किया था। पुलिस ने चोर के पास से 25 लाख रुपए कैश और लगभग चार किलो सोना बरामद किया था। मालखाने से वही करीब 25 लाख रुपए चोरी हुए हैं। दो पिस्टल चोरी होने की बात भी कही जा रही थी। वह चोरी नहीं हुई है। एडीजी ने बताया कि एसएसपी को निर्देश दिए गए हैं कि वह पूरे मामले की गंभीरता से जांच करें।

माल खाने से 25 लाख रुपए और दो पिस्टल गायब होने की सूचना जब अधिकारियों को मिली तो वह दौड़ते हुए थाने में पहुंचे।रविवार सुबह अधिकारियों को सूचना मिली जगदीशपुरा थाने के माल खाने से 25 लाख रुपए और दो पिस्टल गायब हैं। इसके बाद एसएसपी, एसपी सिटी, सीओ लोहामंडी मौके पर पहुंच गए। यह कैसे गायब हुए हैं, गायब करने में किसका हाथ है? इस बात की अधिकारियों द्वारा मौके पर जाकर जांच की जा रही है। बाद में एडीजी जोन राजीव कृष्ण ने बताया कि पिस्टल मालखाने में मौजूद हैं और चोरी नहीं हुई हैं।

संवाददाता : मुकुल शर्मा