भारत में अब तक 62 लोगों की मौत

भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक देश भर में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 2547 हो गए हैं, जबकि मरने वालों की संख्या 62 हो गई है. इस संक्रमण से लड़ते हुए अब तक 162 लोग ठीक भी हुए हैं.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को 93 नए मामले सामने आए हैं. दिल्ली में अब कोरोना वायरस के 386 संक्रमित मरीज़ हैं. राज्य सरकार के मुताबिक इसमें 259 मामले तबलीग़ी जमात से संबंधित हैं. शुक्रवार को दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमित दो मरीज़ों की मौत.

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 67 नए मामले का पता चला. राज्य में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 490 तक पहुंची. शुक्रवार को राज्य में छह संक्रमित लोगों की मौत के बाद मरने वालों की संख्या 26 हुई. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक 50 लोग रिकवरी करने में कामयाब रहे हैं.

राजस्थान में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 46 पॉजिटिव मामले सामने आने से राज्य में अब 179 लोग संक्रमण की चपेट में पहुंचे.

उत्तर प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 172, इनमें 47 मरीज़ तबलीग़ी जमात आयोजन में शामिल हुए थे. उत्तर प्रदेश सरकार के मुताबिक दिल्ली में तबलीग़ी जमात के आयोजन में शामिल 1203 लोगों की पहचान की गई है. इनमें से 897 लोगों के टेस्ट किए जा चुके हैं, जिनमें 47 को कोरोना पॉज़िटिव पाया गया है.

तेलंगाना में शुक्रवार को 75 नए संक्रमित मामले सामने आए जबकि दो संक्रमित लोगों की मौत हुई. राज्य में अब कुल 186 लोग संक्रमित हैं, जबकि 15 रिकवरी करने में कामयाब रहे हैं.

गुजरात में कोरोना वायरस की चपेट में अब तक नौ लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में संक्रमण के कुल 95 मामले. 10 लोगों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है. अहमदाबाद में सबसे ज़्यादा 38 और सूरत में अब तक 12 मामले सामने आए.

उड़ीसा से स्थानीय पत्रकार सुब्रत कुमार पति के मुताबिक राज्य में शुक्रवार को संक्रमण के 15 नए मामले सामने आए हैं, अब उड़ीसा में कुल 20 संक्रमित मरीज़ हैं.

पंजाब में शुक्रवार को दो नए मामले सामने आए, राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक अब पंजाब में कोरोना वायरस के कुल 53 संक्रमित मरीज़.

उत्तराखंड में छह नए मामले सामने आए हैं. राज्य में अब तक 16 संक्रमित मामले सामने आ चुके हैं.

असम से स्थानीय पत्रकार दिलीप कुमार शर्मा के मुताबिक शुक्रवार को राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के तीन मामले सामने आए, राज्य में अब कुल 23 मरीज़.

Leave a Reply

Your email address will not be published.